राष्ट्रपति और यूपी के सीएम पद के लिए नाम तय ! एक तीर तीन निशाने !

यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक मुख्यमंत्री पद के लिए किसी का नाम नहीं जारी किया है। इसी के साथ देश के अगले राष्ट्रपति के लिए भी मंथन चल रहा है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल इसी साल खत्म हो रहा है। इसको देखते हुए नए राष्ट्रपति की तलाश जारी है

यूपी में जीत के लिए बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है। अब बीजेपी ने अपना महादांव चल दिया है। सबसे पहले तो देश के अघले राष्ट्रपति पद के लिए नाम लगभग तय कर लिया गया है।आपको बता दें कि बीजेपी ने एक तीर से तीन निशाने लगाने की कोशिश की है। पहले तो राष्ट्रपति पद के लिए जिस नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है उसके बारे में बात करते हैं। ये नाम बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। बात कर रहे हैं लाल कृष्ण आडवाणी के बारे में। हिंदुत्व के बड़े चेहरों में से एक माने जाते हैं आडवाणी। उनको राष्ट्रपति पद के लिए खड़ा करके बीजेपी ये संदेश देना चाहती है कि वो अपनी विचारधारा से हटी नहीं है।

बीजेपी ये बात फैला रही है कि आडवाणी राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए का चेहरा होंगे। इसका असर यूपी के चुनाव पर भी पड़ेगा। पहले चरण का मतदान हो चुका है। ऐसे में बाकी के 6 चरणों में होने वाले मतदान पर आडवाणी को आगे बढ़ाए जाने का असर पड़ेगा। इसी के साथ बीजेपी अब यूपी में सीएम चेहरे को लेकर भी अपने पत्ते खोलने वाली है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने तय कर लिया है कि वो तीन चेहरों के साथ जनता के पास जाएगी। पहला चेहरा योगी आदित्यनाथ होंगे। इनके साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी होंगी। तीसरे चेहरे के रूप में केशव प्रसाद मौर्या हो सकते हैं।

News Sourse: http://www.srishtanews.com/up-cm-name-decided-and-also-the-president-of-india/

3 comments

  1. pata tha yahi hoga.murli manohar joshi ko vice president bhi bana degi yah sarkar.ghalat bhi nahi hai.

    Like

Leave a comment